आईएएस और पीसीएस अफसरों के तबादलों में फिर उलटफेर

Spread the love

उत्तराखंड में एक बार फिर आईएएस और पीसीएस अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव किया गया है। खास बात यह है कि इस दौरान सरकार ने अफसरों की जिम्मेदारी में बड़ा उलटफेर किया है। कुछ अफसर का कद बढ़ाया गया है तो कुछ अफसर का 10 दिन के भीतर दूसरा तबादला हो गया है।

प्रदेश में चार आईएएस अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव किया गया है। इसी तरह 6 पीसीएस अधिकारी और एक सचिवालय सेवा के अधिकारी को भी नई जिम्मेदारी दी गई है। बड़ी बात यह है कि एक तरफ इस कार्यों की जिम्मेदारी में बड़ा उलटफेर हुआ है। वहीं पीसीएस अधिकारियों को लेकर सरकार ने 10 दिन पहले किए गए कुछ तबादलों में फिर बदलाव कर दिया है। शासन द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार जिन चार आईएएस अधिकारियों को लेकर आदेश हुआ है उसमें अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन प्रमुख सचिव आर के सुधांशु, सचिव शैलेश बगौली और सचिन कुर्वे का नाम शामिल है। अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन की जिम्मेदारी बढ़ाते हुए उन्हें कार्मिक एवं सतर्कता की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। आरके सुधांशु को मुख्यमंत्री का प्रमुख सचिव और राजस्व की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है। सचिव शैलेश बगौली का कद बढ़ाते हुए उन्हें गृह सचिव बना दिया गया है। जबकि सचिन कुर्वे से राजस्व की जिम्मेदारी वापस ली गई है उन्हें कोई नई जिम्मेदारी नहीं दी गई है। उधर दूसरी तरफ सचिवालय सेवा के अधिकारी अपर सचिव महावीर सिंह चौहान को आपदा प्रबंधन की जिम्मेदारी मिली है। पीसीएस अधिकारियों में अभिषेक त्रिपाठी को सीडीओ टिहरी बनाया गया है।

जय भारत सिंह को अपर जिलाधिकारी देहरादून भेजा गया है। 10 दिन पहले ही तबादले को लेकर जो सूची जारी हुई थी उसमें उन्हें संयुक्त मुख्य प्रशासक उत्तराखंड आवास एवं नगर विकास प्राधिकरण भेजा गया था लेकिन अब 10 दिन के भीतर उनका दूसरा तबादला करते हुए बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. चंद्र सिंह इमलाल को अपर आयुक्त गन्ना काशीपुर भेजा गया है। विवेक प्रकाश को अपर जिलाधिकारी चमोली की जिम्मेदारी दी गई है। पंकज उपाध्याय को 10 दिन के भीतर दूसरी बार नई जिम्मेदारी के लिए सूची में जगह मिली है। पिछली सूची में नगर आयुक्त हल्द्वानी से उन्हें कुमाऊं मंडल विकास निगम में महाप्रबंधक की जिम्मेदारी दी गई थी। जबकि अब एक बार फिर उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देते हुए एडीएम उधम सिंह नगर की जिम्मेदारी मिली है। रविंद्र कुमार को डिप्टी कलेक्टर उधम सिंह नगर बनाया गया है।


Spread the love