आर्यन की बेगुनाहीः बढ़ सकती हैं एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर वानखेड़े की मुश्किलें! केन्द्र ने डिपार्टमेंटल जांच के आदेश किए जारी, उठने लगे सवाल

Spread the love

नई दिल्ली। क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामले में आर्यन खान को क्लीन चिट मिलने के बाद एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सूत्रों की मानें तो इस मामले में केन्द्र ने डिपार्टमेंटल जांच के आदेश जारी किए हैं, जिसके बाद उनकी मुश्किलें बढ़नी तय मानी जा रही हैं। यही नहीं आर्यन को क्लीन चिट मिलने के बाद एनसीबी की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं।
बता दें कि आर्यन केस में विवादों में घिरने के बाद उन्हें डायरेक्टरेट ऑफ रेवेनुए इंटेलिजेंस (डीआरआई) में ट्रांसफर कर दिया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक यह पता चला है कि सरकार ने सक्षम अधिकारियों को आर्यन खान ड्रग्स मामले में पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े की गलत जांच के लिए उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है। सरकार पहले ही समीर वानखेड़े के फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में कार्रवाई कर चुकी है।
गौरतलब है कि समीर वानखेड़े ने 2 अक्टूबर 2021 की रात को मुंबई के ग्रीन गेट पर अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल पर कॉर्डेलिया क्रूज में अपनी टीम के साथ कई घंटों तक छापेमारी की थी। एनसीबी को यहां से 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम मेफेड्रोन, 21 ग्राम मारिजुआना, 22 गोलियां एमडीएमए (एक्स्टसी) और 1.33 लाख रुपए नकद बरामद हुए थे। जांच में सामने आया है कि क्रूज से एजेंसी ने 14 लोगों को पकड़ा था और कई घंटों की पूछताछ के बाद आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुम धमेचा को 3 अक्टूबर की दोपहर गिरफ्तार दिखाया था। इसके बाद धीरे-धीरे इस केस में 17 और लोगों को अरेस्ट किया गया।


Spread the love