महाराष्ट्र का सियासी संग्रामः बागियों को केन्द्र ने दी Y प्लस सुरक्षा! सीआरपीएफ के सुरक्षा घेरे में रहेंगे विधायक, घरों पर भी तैनात रहेंगे जवान

Spread the love

नई दिल्ली। महाराष्ट्र का सियासी घटनाक्रम पल-पल बदल रहा है। उधर बागी विधायकों के घरों और दफ्तरों पर हुए हमलों के बाद केन्द्र सरकार ने 15 बागी विधायकों को वाई प्लस सुरक्षा दी है। अब न सिर्फ विधायकों की सुरक्षा में सीआरपीएफ के जवान तैनात होंगे, बल्कि उनके घरों पर भी सीआरपीएफ के जवानों का पहरा रहेगा। इधर, अयोग्यता का नोटिस पा चुके 16 बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया है। बागी विधायक कोर्ट में शिवसेना विधायक दल के नए नेता के फैसले को भी चुनौती देंगे।
इससे पहले शनिवार को उद्धव ने शिंदे पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा- शिंदे पहले नाथ थे, लेकिन अब दास हो गए हैं। उद्धव की मीटिंग में 6 प्रस्ताव पास किया गए। बागी गुट ने शिवसेना (बाला साहेब) के नाम पर नई पार्टी का ऐलान कर दिया। इस पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना बालासाहब की है। किसी को भी बालासाहब के नाम का इस्तेमाल नहीं करने दिया जाएगा। उधर, यह भी खबर आई की शुक्रवार देर रात एकनाथ शिंदे गुवाहाटी से इंदौर होते हुए वडोदरा गए थे, जहां उनकी मुलाकात महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस से हुई। देर शाम एकनाथ शिंदे ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा- प्रिय शिवसैनिकों… अच्छी तरह से समझें, महा विकास अघाड़ी (MVA) के खेल को पहचानो..! मैं शिवसेना और शिवसैनिकों को MVA के अजगर के चंगुल से मुक्त कराने के लिए संघर्ष कर रहा हूं। यह लड़ाई आप शिवसैनिकों के फायदे के लिए है।


Spread the love