पंजाब में तनावपूर्ण स्थिति के बीच अमृतपाल की प्रशासन को खुली धमकी

Spread the love

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में गुरुवार को जमकर बवाल देखने को मिला। अमृतसर में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान पुलिस और समर्थकों के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली। आज दोपहर में शुरू हुआ ये प्रदर्शन और विवाद अभी भी जारी है। अमृतसर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

इस पूरे उपद्रव के बीच ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह ने मीडिया से बात की। अमृतपाल ने प्रशासन को खुली धमकी दी है। इसने कैमरे के सामने साफ कहा कि अगर एक घंटे में उसके साथी को पुलिस नहीं छोड़ती और ये केस खत्म नहीं करती, तो आगे जो कुछ भी होगा उसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा। अमृतपाल ने कहा कि उसके साथी के ऊपर बस राजनीतिक मकसद से केस दर्ज किया गया।

ये है मामला
‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह के एक साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। रूपनगर जिले के चमकौर साहिब निवासी वरिंदर सिंह को कथित रूप से अगवा करने और पिटाई करने के आरोप में अमृतपाल सिंह और उनके समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।। इस मामले में थाना अजनाला की पुलिस ने अमृतपाल सिंह के एक करीबी सहयोगी लवप्रीत तूफान को गिरफ्तार किया था। लवप्रीत तूफान को रिहा करने की मांग को ये प्रदर्शन देखने को मिला।

समर्थकों ने तोड़ी बैरिकेडिंग; स्थिति तनावपूर्ण
अमृतपाल सिंह ने अपने साथी की रिहाई को लेकर अपने समर्थकों से थाना अजनाला पर एकत्र होने को कहा था। उसी के तहत गुरुवार को भारी संख्या में समर्थक यहां इकट्ठा हुए। इस प्रदर्शन को देखते हुए इलाके में भारी फोर्स तैनात किया गया था। पूरे इलाके को छावनी में बदल दिया गया था। इस दौरान पुलिस और समर्थकों के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली। इस झड़प में छह पुलिसकर्मी घायल भी हो गए हैं।

समर्थकों ने किया थाने का घेराव
अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने पुलिस पर ही हमला बोल दिया। भारी संख्या में पुलिस वालों पर समर्थकों ने पत्थरबाजी की। अमृतसर के अजनाला थाने के बाहर ‘वारिस पंजाब डे’ के मुखिया अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने तलवारों और बंदूकों से पुलिस बेरिकेड्स तोड़े। इसके साथ ही थाने में घुसकर समर्थकों ने खालिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

समर्थकों ने लहराई तलवारें
बता दें कि अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने प्रदर्शन को हिंसक रूप दे दिया। समर्थकों ने तलवारें लहराई। साथ ही साथ बंदूकों का भी इस्तेमाल किया। इस पूरे हिंसक प्रदर्शन में कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए। अभी भी इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है।

कौन हैं अमृतपाल सिंह
दुबई से लौटे अमृतपाल सिंह अभिनेता और कार्यकर्ता दीप सिद्धू द्वारा स्थापित ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख हैं। बता दें कि दीप सिद्धू की पिछले साल फरवरी में एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। दीप सिद्धू की मौत के बाद अमृतपाल पार्टी के प्रमुख हैं।


Spread the love