झारखण्ड में महाराष्ट्र वाला डरः मुख्यमंत्री आवास से 3 बसों में खूंटी के गेस्ट हाउस लाए गए विधायक! सुरक्षा के लिए फोर्स तैनात, देखें बस में सरकार की सेल्फी

Spread the love

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की तरह अब झारखंड में भी सियासी संकट गहराने लगा है। यहां मचे सियासी घमासान के बीच अब विधायकों में सेंधमारी का डर भी सताने लगा है और यही कारण है कि आज कुछ विधायक सामान लेकर सीएम आवास पहुंचे। सीएम हाउस से 3 लग्जरी बसों में विधायकों को शिफ्ट किया गया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विधायकों के साथ खूंटी जिले के लतरातू डैम पहुंचे हैं। यहां डूमरगढ़ी गेस्ट हाउस में विधायकों को ठहराया गया है। विधायकों की सुरक्षा के लिए फोर्स तैनात की गई है। बता दें कि 81 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ गठबंधन के 49 विधायक हैं।


सबसे बड़ी पार्टी के रूप में झामुमो के 30 विधायक, कांग्रेस के 18 विधायक और राजद के एक विधायक हैं। सदन में भाजपा के 26 विधायक हैं। विधायकों के आने से पहले खूंटी के डूमरगढ़ी गेस्ट हाउस में कुर्सियां और गद्दे मंगवाए गए थे। यहां रिफ्रेशमेंट के बाद कुछ विधायक डैम में बोटिंग करने भी गए। खूंटी के डीसी और एसपी भी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि यहां पर कुछ देर रुकने के बाद विधायकों को कहीं और शिफ्ट किया जा सकता है। हालांकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर का दावा है कि यहां से विधायक रांची लौट आएंगे। इधर, CM हेमंत सोरेन की विधायकी रद्द करने का नोटिफिकेशन शनिवार को किसी भी समय चुनाव आयोग की तरफ से जारी किया जा सकता है। राज्यपाल रमेश बैस ने CM हेमंत सोरेन की विधायकी रद्द कर दी है। चुनाव आयोग (EC) की ओर से भेजी गई अनुशंसा पर ये कार्रवाई की है।


Spread the love